Saturday, May 25, 2024

कपिवा ने इम्युनिटी बढ़ाने वाले उत्पादों की नई रेंज पेश की

भारत के पहले आधुनिक आयुर्वेदिक न्‍यूट्रीशन ब्राण्ड कपिवा ने आंवला के गुणों से भरपूर इम्यून केयर जूस और विटामिन ‘सी’ गमीज की रेंज पेश की है। यह प्रोडक्‍ट्स न केवल इम्युनिटी को बढ़ाने में मदद करते हैं, बल्कि इनका स्‍वाद भी अच्‍छा है। वर्तमान में कपिवा देश में सबसे तेजी से बढ़ रहे आयुर्वेदिक ब्राण्ड्स में से एक है, जो भारत के आज के पीढ़ी की सेहतमंद जीवनशैली के लिये आहार-आधारित नवाचार प्रदान कर रहा है।

कपिवा इम्यून केयर जूस में 11 पोषक आयुर्वेदिक हर्ब्‍स हैं, जैसे आंवला, गिलोय, अश्वगंधा, हल्दी, मुलेठी, आदि। यह जूस विटामिन ‘सी’ से प्रचुर है और एंटीऑक्सीडेन्ट्स का भंडार भी है। हर्ब्‍स का यह मिश्रण संक्रमणों से लड़ता है और इम्यून सिस्टम को मजबूत करता है, ताकि रोग उत्पन्न करने वाले कीटाणु दूर रहें। इस जूस के सारे हर्ब्‍स वहाँ से लिये गये हैं, जहाँ वे बहुतायत में होते हैं। प्रतापगढ़ से आंवला, राजस्थान से नीम और मथुरा से तुलसी, यह उन स्थानों में से कुछ हैं, जहाँ से कपिवा सामग्री लेता है। कपिवा सबसे लाभदायक भाग का चुनाव करता है, जैसे गिलोय के तने, नीम की पत्तियाँ, आंवले का फल और अश्वगंधा की जड़ें। जूस बनाने के लिये प्रत्येक हर्ब सर्वश्रेष्ठ प्रक्रिया से गुजरता है, ताकि अधिकतम पोषण बना रहे।

कपिवा विटामिन ‘सी’ + आंवला गमीज का फार्मूला बच्चों और बड़ों की विटामिन ‘सी’ से सम्बंधित दैनिक आवश्यकता की पूर्ति के लिये है। इस फार्मूला की प्रत्येक सर्विंग में आंवला शामिल है, जो विटामिन ‘सी’ के सबसे बड़े स्रोतों में से एक है। इन स्वादिष्ट गमीज में एंटीबैक्टीरियल और एंटीवायरस गुण हैं, जो हानिकारक कीटाणुओं से प्राकृतिक तरीके से लड़ते हैं। मिश्रित फलों, स्‍ट्रॉबेरी और सुपरफूड्स से प्रचुर इन गमीज को रखना और उपयोग में लाना भी बहुत सरल है। इन उत्पादों का सेवन वयस्क और 7 साल से ज्यादा उम्र के बच्चे कर सकते हैं।

कपिवा इम्यून केयर जूस का मूल्य 450 रुपये और कपिवा विटामिन ‘सी’ एंड आंवला गमीज का मूल्य 690 रुपये है। ये प्रोडक्‍ट्स ऑनलाइन ऑर्डर प्लेसमेन्ट्स के लिये अमेज़न और कपिवा की वेबसाइट (www.kapiva.in) पर उपलब्ध हैं।

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox