Friday, June 14, 2024

कामधेनू ग्रुप ने राजस्थान के टीएमटी बार बाज़ार का 25 प्रतिशत हिस्सा हासिल किया

स्टील और पेन्ट का कारोबार करने वाली देश की जानीमानी कंपनी कामधेनू ग्रुप ने बताया कि अपने इनोवेटिव अलॉय स्टील टीएमटी बार रेंज – पावर अलॉय स्टील 10000 ( पीएएस 10000 ) की बदौलत उन्होंने राजस्थान में प्रीमियम टीएमटी बार बाज़ार के 25 प्रतिशत हिस्सा हासिल कर लिया है। कंपनी ने पिछले साल की शुरुआत में राजस्थान, हरियाणा व दिल्ली में अल्ट्रा प्रीमियम क्वालिटी अलॉय स्टील टीएमटी बार – पीएएस 10000 को लांच किया था। यह उत्पाद नए ज़माने के ढांचों के निर्माण हेतु सुरक्षा व शक्ति प्रदान करता है।

कंपनी ने रिबार के क्षेत्र में अनुसंधान किया है और रिबार को उसकी चरम क्षमता में प्रस्तुत किया है। पीएएस 10000 का विशिष्ट डिज़ाइन कॉन्क्रीट के साथ 360 डिग्री लॉकिंग प्रदान करता है जिससे कॉन्क्रीट के साथ 10,000 पीएसआई की ताकत मिलती है। हाई वैल्यू ऐलीमेंट्स के साथ माइक्रो-अलॉइंग बेहतर ज़ंगरोधी क्वालिटी देती है और रिबार को क्षमता देती है कि वह 28 प्रतिशत tak अधिक वज़न सहन कर सके। इसके अलावा, यह इमारत को दोगुनी भूकंप रोधी सुरक्षा भी प्रदान करता है। निसंदेह, पीएएस 10000 निर्माण को बेमिसाल ताकत व मजबूती देने में पूरी तरह सक्षम है।

कामधेनू लिमिटेड के निदेशक श्री सचिन अग्रवाल ने कहा, ’’कामधेनू ग्रुप की वृद्धि के लिए राजस्थान एक अहम बाजार है जो इंफ्रास्ट्रक्चर व निर्माण उद्योग के विकास के लिए विशाल संभावनाएं पेश करता है। राजस्थान से हमें स्टील अलॉय पीएएस 10000 के लिए बहुत ही उत्साहपूर्ण प्रतिक्रिया मिली है। टीएमटी बार के क्षेत्र में यह क्रांतिकारी उत्पाद है और इसने बहुत कम वक्त में अच्छा-खासा मार्केट शेयर हासिल कर लिया है। अपनी मजबूत आर एंड डी टीम और अभिनव उत्पादों के साथ हम किफायती कीमतों पर सर्वश्रेष्ठ उत्पाद प्रस्तुत करते रहेंगे जिन्हें ग्राहकों की जरूरतों व पसंद को ध्यान में रखकर तैयार किया जाएगा।’’

कामधेनू ग्रुप के पास एक बेहद खास असैट लाइट फ्रैंचाइज़ी आधारित मैन्युफैक्चरिंग मॉडल है, जिसके अंतर्गत 80 से अधिक फ्रैंचाइज़ी यूनिट्स हैं जिनकी इंस्टॉल्ड कैपेसिटी तकरीबन 40 लाख से 45 लाख एमटी टीएमटी बार, स्ट्रक्चरल स्टील व कलर कोटेड शीट की है। ब्रांड का टर्नओवर रु. 12,000 करोड़ है और कंपनी के पास भारत का सबसे बड़ा रिटेलर नेटवर्क है जिसमें 11,500 डीलर और वितरक शामिल हैं, जिनमें से 7,500 केवल स्टील कारोबार के लिए हैं। राजस्थान में कंपनी के इस समय लगभग 300 डीलर और वितरक हैं और कंपनी की योजना आगामी महीनों में अपना नेटवर्क बढ़ाने की है।

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox