Monday, May 20, 2024

एयरटेल 5जी प्लस अब जयपुर, उदयपुर और कोटा में अल्ट्राफ़ास्ट 5जी उपलब्ध

भारत की अग्रणी टेलिकम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने जयपुर, उदयपुर और कोटा में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं के शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल के आयोजन स्थल पर भी अल्ट्राफास्ट 5G सेवाएं शुरू की हैं, जिसमें दुनिया के महानतम लेखक, विचारक, मानवतावादी, राजनेता, कारोबारी नेता और मनोरंजनकर्ता भाग लेंगे।

जैसे जैसे कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट पूरा कर रही है, एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं चरणबद्ध तरीके से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी।  5जी- सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के तेज़ एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि रोलआउट अधिक व्यापक न हो जाएं।

एयरटेल 5जी सेवाएं वर्तमान में इन शहरों में निम्न स्थानों पर उपलब्ध हैं।  कंपनी आने वाले समय में पूरे राज्य में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए अपने नेटवर्क का विस्तार करेगी।

जयपुर में सी-स्कीम, सिविल लाइंस, बनीपार्क, वैशाली नगर, मानसरोवर, जवाहर नगर, परकोटा क्षेत्र , झोटवाड़ा, मुरलीपुरा, निर्माण नगर और प्रताप नगर में।

उदयपुर में  पुराना शहर क्षेत्र, फतेहसागर झील, हिरन मगरी, गोवर्धन विलास, माद्री औद्योगिक क्षेत्र, सुखेर, बड़गाँव, बेदला और परिवहन नगर में।

कोटा में छावनी क्षेत्र, गुमानपुरा, नयापुरा, तलवंडी, महावीर नगर, दादाबाड़ी और विज्ञान नगर में।

लॉन्चकेअवसरपरबोलतेहुएमारुतदिलावरीसीईओ, भारतीएयरटेल, राजस्थान, भारतीएयरटेलनेकहा, “मैं जयपुर, उदयपुर और कोटा में एयरटेल 5जी प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए रोमांचित हूं। हमने जयपुर लिटरेचर फेस्टिवल की मेजबानी करने वाले स्थल पर 5जी सेवाएं शुरू की हैं।  यह इस लॉन्च को खास बनाता है।  5 दिवसीय उत्सव में हजारों उपस्थित लोगों के साथ-साथ साहित्य जगत की हस्तियां भाग लेंगी और हम उन्हें एक सहज कनेक्टिविटी देने के लिए तैयार हैं, जिससे उन्हें सुपरफास्ट हाई डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, फोटो और वीडियो को तुरंत अपलोड करने के साथ बहुत कुछ करने की सुविधा मिलेगी।”

मारुत दिलावरी ने आगे बताया, “जयपुर, उदयपुर और कोटा में एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक तक की गति के साथ एक अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं। हम पूरे शहर में इसका विस्तार करने की प्रक्रिया में हैं जो हमारे ग्राहकों को गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी गतिविधियों के लिए सुपरफास्ट एक्सेस प्रदान करेगा।”

सम्पूर्ण एयरटेल सर्विस पोर्टफोलियो को एयरटेल 5जी प्लस का लाभ मिलेगा। इसके अतिरिक्त, यह एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और अन्य गतिविधियों के लिए अविश्वसनीय रूप से तेज़ एक्सेस सक्षम करेगा। इस लॉन्च के परिणामस्वरूप, एयरटेल 5जी प्लस भारत में मोबिलिटी, लॉजिस्टिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, हेल्थकेयर, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।

बीते एक वर्ष में विभिन्न प्रकार के उन बेहद असरकारक उपयोग के मामलों में एयरटेल ने 5जी की अपनी क्षमता प्रदर्शित की है, जो हमारे व्यक्तिगत जीवन और बिजनेस करने के तरीके दोनों को बदल देंगे। हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क, भारत के खेल को बदलने वाले ऐसे क्रिकेट वर्ल्ड कप मैच का 5जी पावर्ड होलोग्राम, जो उस समय खेला गया, जब उसकी टीवी कवरेज नहीं हुई थी, भारत की पहली 5जी कनेक्टेड एम्बुलेंस का निर्माण और कारखाने की उत्पादकता बढ़ाने के लिए बॉश के परिसर में भारत का पहला निजी 5जी नेटवर्क स्थापित करना, हर जगह एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा है।

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox