Friday, June 14, 2024

जयपुर बे विबिन’! गुलाबी शहर में मिला ट्राइब वाइब् के विबिन फेस्ट 2023 को अच्छा प्रतिसाद

भारत के गुलाबी शहर जयपुर में ट्राइब वाइब् द्वारा आयोजित होने वाले विबिन फेस्ट 2023 को बहुत अच्छा प्रतिसाद मिला है। हाल में संपन्न हुए इस यूथ फेस्टिवल में हजारों की संख्या में युवाओं ने भाग लिया और इस रंगारंग कार्यक्रम को काफी सराहना मिली।

मशहूर गायक हनी सिंह ने अपने देसी पंचों से भरपूर संगीत का आनंद युवाओं ने लिया, वहीं नवजोत की शानदार आवाज ने दर्शकों का मन पूरी तरह से मोह लिया। इसी कार्यक्रम में राजस्थान के हिप-हाप सिफर या याह्या बूटवाला के जादुई कहानी सुनाने के तरीके ने ग्रामीण रंग लिए हुए वाक्यों से पूरी युवा पीढ़ी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया।

ट्राइब वाइब् के इस विबिन फेस्ट के दूसरे दिन कमेडी कलाकार जाकिर खान ने लोगों को हंसा-हंसाकर लोट-पोट कर दिया तो प्रतीक कुहाड़ ने दर्शकों का दिल अपने संगीत से जीत लिया, ड्रीम नोट की तरफ से भी संगीत का रंगारंग कार्यक्रम प्रस्तुत किया गया। गुरलीन पन्नू ने अपने हास्य-व्यंग्य से शमा बांध दिया, तो लॉस्ट स्टोरीज ने लोगों को काफी राहत प्रदान की जबकि स्थानीय बैंड युग्म ने शानदार मेलोडी का प्रस्तुतीकरण किया।

बुक माई शो के तत्वाधान में ट्राइब वाइब के द्वारा तैयार किए गए फेस्ट विबिन का उद्देश्य युवाओं को एक जगह एकत्र करके उन्हें मनोरंजन, संगीत और आधुनिक तकनीकी की त्रिवेणी तैयार करते हुए उन्हें एक नया रोमांच उपलब्ध कराना था। ट्राइब वाइब् की स्थापना वर्ष 2019 में की गई थी और उसी समय से यह कंपनी युवाओं के मनोरंजन के लिए हांस्य, मनोरंजन और संगीत के माध्यम से कालेजों में फेस्ट और इवेंट्स का आयोजन करती आ रही है।

विबिन फेस्ट में भाग लेने वाले दर्शकों के लिए एक अत्याधुनिक टेक जोन भी तैयार किया गया था जो पूरी तरह से एक गेम सेंटर के रूप में बनाया गया था, जो पूरी तरह से स्पोर्टस का क्षेत्र था। इस पूरे क्षेत्र में तमाम आधुनिक कंसोल, वर्चुअल रियल्टी के सेटअप और कार सिमुलेटर बनाए गए थे जहां मेहमान बीट सेबर, फोरजा होराइजन 5, फीफा 23 और मार्टल कामबेट 11 अल्टीमेट जैसे लोकप्रिय गेम खेल सकते थे।

विबिन फेस्ट के शानदार आर्ट एक्जीबिशन को भी काफी अच्छा प्रतिसाद मिला और दर्शकों ने यहां काफी लुत्फ उठाया। चाहे जाकिर खान की महफिल बिरयानी हो, दी पिज्जा पिपुल, ब्रुकलिन क्रीमेरी या दी विंग्स फैक्टरी हो, विबिन के हर फूड स्टालों पर युवाओं की खासा भीड़ देखने को मिली। यहां पर युवक और युवतियों ने लजीज भोजन और स्नैक्स का मजा लिया।

विबिन फेस्ट 2023 को मिले जबरदस्त प्रतिसाद पर बोलते हुए ट्राइब वाइब् के संस्थापक और सीईओ शोवेन शाह ने कहा, “जयपुर में आयोजित होने वाले विबिन फेस्ट को युवाओं की ओर से काफी अच्छा प्रतिसाद मिला जिसे देखकर रोमांचक अनुभव हुआ। ट्राइब वाइब् की हमेशा से ही यह कोशिश रही है कि वह भारतीय युवाओं के लिए इसी तरह के यादगार कार्यक्रमों का आयोजन करता रहे। विबिन के जयपुर एडिशन को जिस तरह से यहां के युवाओं ने सिर आंखों पर लिया है उससे हमें लगता है कि ऐसे कार्यक्रमों का आयोजन देश के दूसरे क्षेत्रों में भी किया जाए। ”

अगर किसी कार्यक्रम को सफल माना जाता है तो इस मामले में ट्राइब विबिन के फेस्ट 2023 की शुरूआत बहुत अच्छे ढंग से हुई है। औऱ जिस तरह विबिन एक शहर से दूसरे शहर की ओर बढ़ रहा है उसे देखते हुए इसके आयोजनों को बढ़ाया जा रहा है।

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox