Friday, June 9, 2023

फुजियामा ने राजस्थान में दी दस्तक

जिन लोगों को लगता है कि एक अच्छा इलेक्ट्रॉनिक स्कूटर हमें साफ हवा दिलाने में मदद कर सकता है, उन लोगों के लिए अच्छी खबर है. दरअसल, इलेक्ट्रिक स्कूटर स्टार्टअप कंपनी फुजीयामा ने बुधवार (22 मार्च) को राजस्थान में भी एंट्री कर दी है. कंपनी ने राजस्थान के जयपुर में अपने पहले और एक्सक्लूसिव शोरुम की शुरुआत की है. जयपुर में शोरूम खुलने से ग्राहकों को एक अलग ईवी का अनुभव मिलेगा और इससे ईवी अपनाने को लेकर जागरुकता बढ़ेगी.

कंपनी ने अपने सपने और पैन इंडिया में अपना नेटवर्क स्थापित करने की योजना की रणनीति को हकीकत में बदलते हुए फुजियामा ने टूव्हीलर्स की सिटी जयपुर में अपने खास शोरूम ‘रुद्र शक्ति मोटर्स’ की शुरुआत की है. शोरुम का उद्घाटन फुजियामा के निदेशक श्री शोभित अग्रवाल ने किया. शोरुम में कंपनी के ई-स्कूटर्स की व्यापक रेंज का प्रदर्शन किया जाएगा और साथ ही यहां कई मशीन और एसेसरीज भी मौजूद होंगे, जिन्हें खरीदा जा सकेगा. अब कंपनी की ओर से ग्राहकों को नए वाहनों का अनुभव करवाया जा रहा है और लोग इनके लिए बुकिंग भी करवा रहे हैं.

शोरुम के उद्घाटन को लेकर फुजियामा के सीईओ उदित अग्रवाल ने कहा, ‘ऑटोमोटिव इंडस्ट्री और इलेक्ट्रिक व्हीकल कैटेगरी में 26 सालों के ओईएम अनुभव के साथ, कंपनी मार्च 2023 में 45 नए शोरूम लॉन्च करने की योजना बना रही है. इसके बाद पूरे भारत में डीलरों की कुल 140 से ज्यादा हो जाएगी. इसके अलावा कंपनी की वित्तीय वर्ष 23-24 में 500 से ज्यादा और शोरूम खोलने की योजना है. भारत की टॉप कंपनियों में शामिल होने के मिशन से कंपनी का तीन फेज में करीब 150 करोड़ रुपये का प्लान है, जिसमें मोटर्स का इन हाउस उत्पादन किया जाना भी शामिल है.’

साथ ही उन्होंने बताया, ‘हर साल 20 लाख यूनिट के उत्पादन बनाने के साथ ही कंपनी 2025 तक राजस्थान, हरियाणा और उत्तर प्रदेश में तीन मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाकर 60 लाख यूनिट बनाने का उद्देश्य पूरा करने वाली है.’

बता दें कि फुजियामा की ओर से हाल ही में जो ई-स्कूटर लॉन्च किए गए हैं, उस पर काफी ऑफर्स मिल रहे हैं. इसकी कीमत 49,499 रुपये से लेकर 99,999 रुपये तक जाती है. अब ये स्कूटर फुजियामा शोरुम और ऑफलाइन डीलरशिप पर उपलब्ध है. कंपनी आने वाले कुछ महीनों में दो और ई-बाइक लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें एक क्लासिक ई-स्कूटर है, जिसकी कीमत 69,999 रुपये है. इस स्कूल रेंज 160 किलोमीटर तक है. इसके अलावा दूसरा स्कूटर 99,999 रुपये का है. इसके साथ ही फुजियामा ई-लोडर और कर्मशियल 3व्हीलर लाने की योजना बना रहा है.

इसके साथ ही कंपनी अपने ई-स्कूटर की पहली तीन सर्विस भी फ्री में करवा सकेंगे और इसके बाद सर्विस के लिए 249 रुपये का खर्चा आएगा. इन सर्विस के लिए कंपनी सर्विस नेटवर्क भी दे रही है.  बता दें कि इसे चार्ज करने में 2-3 यूनिट खर्च होते हैं और इसके बाद स्कूटर 140 किलोमीटर तक चलता है. फुजियामा की बीएलडीसी मोटर से हाई स्पीड, शानदार कंट्रोल, टॉर्क, कम रखरखाव जैसी सुविधाएं मिलती हैं.

फुजियामा इलेक्ट्रिक स्कूटर में बेहतरीन पिकअप के लिए हाई वॉटेज मोटर दी गई है. इसमें लगे फ्रंट टेलिस्कोपिक और रियर सस्पेंशन डबल शॉक सस्पेंशन प्रदान करते हैं, इसका मतलब है कि आपको इसमें डबल शॉकर मिलते हैं. उदित अग्रवाल का कहना है, ‘ईवी कैटेगरी के पैमाने को बढ़ाने के विचार को बढ़ाते हुए हम फुजियामा शोरूम खोलने के लिए उत्साहित हैं. यह सेंटर लोगों को जोड़ने वाले अनुभव प्रदान करने के हमारे दृष्टिकोण की अभिव्यक्ति है.’

उदित अग्रवाल ने कहा, ‘शोरुम को लॉन्च करने के पीछे की वजह जयपुर में ई-स्कूटर की बढ़ती लोकप्रियता और पर्यावरण के अनुकूल बाइक की बढ़ती मांग थी. हमारा हमेशा से मानना रहा है कि इस इलाके में ई-स्कूटर सेगमेंट के लिए काफी संभावनाएं हैं. यह नया शोरूम क्षेत्र में बाइक लवर्स को अच्छी सेवाएं प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता के हकीकत होने जैसा है.

फुजियामा ई-स्कूटर कैटेगरी की एकमात्र ऐसी कंपनी है, जिसके प्रोडक्ट में स्टाइल के साथ टेक्नोलॉजी दोनों हैं. ई-स्कूटर और बाइक की पूरी रेंज बेहतरीन सुविधाओं और पार्ट्स से लैस है और इसे प्रीमियम कॉम्पोनेंट्स के साथ बना है. अभी ईवी फुजियामा के पास ओजोन, क्लासिक, स्पेक्ट्रा, वेस्पर और थंडर जैसे कई इलेक्ट्रिक 2-व्हीलर स्कूटर प्रोडक्ट हैं. 

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox