Saturday, July 13, 2024

डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार की नई सीरीज सास, बहू और फ्लेमिंगो  

पूर्वानुमेय, सम्मानीय, और वर्गीकृत –  पहले रहा होगा, लेकिन अब ऐसा नहीं है! डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार के आगामी शो हॉटस्‍टार स्‍पेशल्‍स सास,बहू और फ्‍लेमिंगो  के साथ सास बहू 2.0 का शुभारम्भ देखने के लिए तैयार हो जाइए। यह कहानी सास-बहु रिश्ते की हर चीज को, इसके बारे में आपकी सोच से बिलकुल अलग एक नए रूप में प्रस्तुत करती है। एक सास जो निर्लज्ज रूप से कट्टर है, और बहुएँ जो जिद्दी और हार न मानने वाली है – ये औरतें और कुछ नहीं बस अक्खड़, ताकतवर, और यहाँ तक कि अपनी मर्जी से निष्ठुर हैं।

मैडॉक फिल्‍म्‍स द्वारा निर्मित इस सीरीज का निर्देशन बेहद प्रतिभाशाली होमी अदजानिया ने किया है और इसमें डिम्‍पल कपाड़िया, राधिका मदान, अंगिरा धर और ईशा तलवार मुख्य भूमिकाओं में हैं। उनके साथी कलाकार भी प्रतिभा के धनी हैं, जैसे कि आशीष वर्मा, वरुण मित्रा, उदित अरोड़ा, दीपक डोबरियाल और मोनिका डोगरा, आदि। सास बहू और फ्लेमिंगो  5 मई, 2023 को सिर्फ डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार पर रिलीज होगा।

डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार और एचएसएम एंटरटेनमेंट नेटवर्क, डिज्‍़नी स्‍टार के कंटेन्‍ट हेड, गौरव बैनर्जी ने कहा,डिज्‍़नी+ हॉटस्‍टार में हम अपने दर्शकों के लिये ऐसी कहानियाँ लाने का वादा करते हैं, जो न सिर्फ मनोरंजन करें, बल्कि जिनके साथ दर्शकों का लगाव हो और उन्हें प्रेरणा मिले। सास बहू और फ्लेमिंगो के साथ हमें ऐसा शो पेश करने पर गर्व है, जो सास-बहू के रिश्‍तों के पारंपरिक चित्रण को चुनौती देता है और दर्शकों के लिये नये तरह का ड्रामा और धमाका लेकर आता है। हम इन अनूठी और बेहतरीन महिलाओं की जिन्‍दगी दिखाते हुए और अपने दर्शकों को गैर-परंपरागत पसंदों के यादगार सफर पर ले जाते हुए उत्‍साहित हैं।

मैडॉक फिल्‍म्‍स के संस्‍थापक दिनेश विजान, सास बहू और फ्लेमिंगो सास-बहू की पुरानी कहानी पर एक उत्‍साही, पागलपन से भरा और इस शैली को नई परिभाषा देने वाला नजरिया है। मुझे लगता है कि यह होमी का अब तक का सबसे अच्‍छा काम है। विषय पर उनकी मौलिक सोच उसे अनूठा बना देती है। डिम्‍पल कपाड़िया के का अभूतपूर्व अवतार, कलाकारों का शानदार संगम और आपको रोमांचित वाले ढेरों ट्विस्‍ट्स और टर्न्‍स के साथ, यह सचमुच देखने लायक शो है।

डिम्‍पल कपाड़िया ने कहा, सास बहू और फ्लेमिंगो ऐसी कहानी है, जो दिखाती है कि जुनून और गड़बडि़यों से भरी दुनिया में क्‍या चीज साधारण लोगों को असाधारण बनाती है। इसमें स्‍वच्‍छंद महिलाओं का एक झुंड है, जो ऐसा नैरेटिव देती हैं, जिसे अक्‍सर पुरूष किरदार निभाते हैं और मेरा यकीन मानिये, इसमें अब तक के सबसे रंगीन किरदार हैं। यह शो हमारे निर्देशक होमी अदजानिया के दिमाग की तरह पागलपन से भरा है। उन्‍होंने ऐसा फैमिली ड्रामा बनाया है, जो देखने में बड़ा ही दिलचस्‍प है और डिज्‍़नी +हॉटस्‍टार पर आएगा।

निर्देशक और रचनाकर होमी अदजानिया ने कहा, आपको वह बात याद है कि “औरत का गुस्‍सा नर्क से ज्‍यादा भयानक होता है?’’ जब दुनिया ने इन महिलाओं को गुस्‍सा दिलाया और पीठ दिखा दी, तब उन्‍होंने अपने रहने के लिये हिम्‍मत से भरी और बिना कानून वाली एक जगह में नैतिकता की अपनी व्‍यवस्‍था बनाकर बढ़त हासिल की। आधी आबादी के रूप में महिलाएं भी विकसित हुई हैं और सास बहू और फ्लेमिंगो मेरे द्वारा बनाई गई अब तक की सबसे पागल दुनिया है। इसके किरदार बड़ी खूबसूरती से पेचीदा और जुझारू दिखाई पड़ते हैं और जुनून, धोखे तथा गड़बड़ी से भरी एक दुनिया में अपना रास्‍ता बनाते हैं। आप डिज्‍़नी +हॉटस्‍टर को स्विच ऑन करें, अपनी कमर कसें, और अपनी जिन्‍दगी के रोलर कोस्‍टर के लिये तैयार हो जाएँ हैं।‘’

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox