Saturday, July 13, 2024

इसुजु मोटर्स के वाहन बीएस6 के अनुरूप

 इसुजु मोटर्स इंडिया ने पिकअप वाहनों और एसयूवी की अपनी संपूर्ण श्रृंखला को अपडेट करके उन्हें बीएस6 फेज़2 उत्सर्जन नियमों के अनुरूप बनाया है। कंपनी ने अपने वाहनों के चुनिंदा मॉडलों में नई विशेषताओं का समावेश किया है, ताकि उनमें बेहतर स्टाईलिंग, सुरक्षा, आराम, एफिशियंसी, और उत्सर्जन पर नियंत्रण मिल सके। इसुजु डी-मैक्स वी- क्रॉस जैड 4×2 AT वैरिएंट का स्टाईल बेहतर हुआ है। इस वाहन में पर्सनल वाहन श्रृंखला के कलर पैलेट में एक नया व आकर्षक कलर ‘वैलेंसिया ऑरेंज’ पेश किया गया है।

श्री तोरू किशीमोतो, डिप्टी मैनेजिंग डायरेक्टर, इसुजु मोटर्स इंडिया ने कहा, ‘‘हम अपने आकर्षक उत्पादों की नई श्रृंखला पेश करके बहुत उत्साहित हैं, जो विकसित होते हुए व्यवसायों, उभरते हुए शहरी ग्राहकों, और मोटरप्रेमियों की जरूरतों को पूरा करेंगे। हमें भारत को अपना पहला लाईफस्टाईल यूटिलिटी वाहन, इसुजु डी-मैक्स वी- क्रॉस पेश करने की खुशी है और हमें विश्वास है कि यह अपडेटेड श्रृंखला इस सफलता को और आगे ले जाएगी। प्रतिस्पर्धी और उपयोगी उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला के साथ हमें विश्वास है कि हम हर व्यक्ति की पसंद के अनुरूप इसुजु उपलब्ध करा सकेंगे।’’

इसुजु डी-मैक्स रैगुलर कैब और एस-कैब के मॉडलों में आफ्टर ट्रीटमेंट डिवाईसेज़, जैसे एलएनटी (लीन नॉक्स ट्रैप), डीपीडी (डीज़ल पार्टिकुलेट डिफ्यूज़र) के साथ अब ए-एससीआर (एक्टिव सलेक्टिव कैटालिस्ट रिडक्शन) को शामिल कर दिया गया है, ताकि वाहन से निकलने वाली गैसों और सूक्ष्म कणों को बेहतर नियंत्रित किया जा सके। इसुजु डी-मैक्स रैगुलर कैब और एस-कैब इस सेगमेंट के एकमात्र वाहन हैं, जिनमें प्रभावशाली ट्रीटमेंट मैनेजमेंट के लिए इलेक्ट्रॉनिकलि कंट्रोल्ड हॉट एवं कोल्ड ईजीआर (एग्जॉस्ट गैस रिसर्कुलेशन) है।

इन दोनों मॉडलों और उनके वैरिएंट्स में सिल्वर इंसर्ट्स के साथ एडवांस्ड एमआईडी (मल्टी- इन्फॉर्मेशन डिस्प्ले) क्लस्टर है, जो डीपीडी (डीज़ल पार्टिकुलेट डिफ्यूज़र) इंडीकेटर प्रदर्शित करता है। इसमें सब-मेन्यू ‘लेवल’ ऑटोमेटिक रिजनरेशन दिखाता है, या ड्राईवर को मैन्युअल ‘रिजनरेशन’ ऑपरेशन के लिए सतर्क करता है। एक नया सब मेन्यू डीईएफ (डीज़ल एग्जॉस्ट फ्लुड) के लिए रेंज लेवल का संकेत प्रदर्शित करता है, और टैंक खाली होने तक फ्यूल की रेंज एवं तत्कालिक/औसत माईलेज दिखाता है। इसमें जीएसआई (गियर शिफ्ट इंडीकेटर) भी है, जो ड्राईवर को किसी भी ड्राईविंग परिस्थिति में सर्वश्रेष्ठ गियर का उपयोग करने में समर्थ बनाता है, ताकि वाहन से सर्वश्रेष्ठ टॉर्क, फ्यूल मैनेजमेंट और ड्राईवट्रेन ड्यूरेबिलिटी मिल सके।

ज्यादा सुरक्षा के लिए इसुजु डी-मैक्स और एस-कैब मॉडलों में बारिश में ज्यादा विज़िबिलिटी के लिए ‘वैरिएबल स्पीड इंटरमिटेंट विंडशील्ड वाईपर दिया गया है।।

इसकी कमर्शियल वाहन श्रृंखला को ज्यादा विस्तृत बनाया गया है, और इसमें इसुजु डी-मैक्स सुपर स्ट्राँग सिंगल कैब फ्लैट डेक और कैब-चेसिस मॉडलों के एसी वैरिएंट पेश किए गए हैं।

अपने मजबूत डिज़ाईन और अतुलनीय क्वालिटी के साथ इसुजु़ डी-मैक्स और डी-मैक्स एस-कैब उन खरीददारों के लिए उत्तम हैं, जो परफॉर्मेंस के साथ-साथ एक भरोसेमंद वाहन चाहते हैं। इसुजु़ डी-मैक्स और डी-मैक्स एस-कैब वाहन अत्यधिक टिकाऊ हैं, और इन्हें विभिन्न तरह के मार्गों पर 40 लाख किलोमीटर से ज्यादा दूरी तक परखा जा चुका है। इसलिए ये भारत के प्रगतिशील ग्राहकों के लिए सड़क पर चलने वाले सबसे पसंदीदा साथी हैं।

रिफ्रेश्ड पैसेंजर पिक-अप और एसयूवी मॉडल अब ऑटोमैटिक वैरिएंट्स में बेहतर फ्यूल एफिशियंसी और कम उत्सर्जन लेवल के लिए आईडल स्टॉप  सिस्टम (आईएसएस), लो फ्रिक्शन टायर और ऑटो ट्रांसमिशन फ्लुड वार्मर (एटी फ्लुइड) के साथ आते हैं।

इसुजु एम-यू-एक्स मॉडल अब नए डिज़ाईन के स्पोर्टी ग्रिल के साथ आते हैं, जो शिथिल खड़े होने पर भी सड़क पर गतिशील मौजूदगी प्रदर्शित करते हैं।

इसुजु डी-मैक्स वी- क्रॉस में इसुजु हाई-लैंडर मॉडल ‘इंटीग्रेटेड कंट्रोल्स के साथ क्लाईमेट कंट्रोल ऑटो एसी यूनिट’ और ‘रियर डिफाॅगर’ अतिरिक्त आराम और सुविधा के लिए जोड़े गए हैं। यह पर्सनल पिक-अप श्रेणी में प्रवेश करने वाले शहरी ग्राहकों के लिए जल्द ही ‘पसंद का पिकअप’ बनता जा रहा है।

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox