Saturday, July 13, 2024

 सनबर्ड ऐप भारत में एंड्रॉयड पर आईमैसेज के साथ एकीकृत मैसेजिंग की सुविधा ला रहा है

सनबर्ड मैसेजिंग, एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के लिए नवीनतम एकीकृत मैसेजिंग ऐप, अपने उपयोगकर्ताओं की संख्या बढ़ाने के लिए भारतीय उपभोक्ताओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

सनबर्ड ने बताया कि उनकी प्रतीक्षा सूची ने लगभग एक लाख प्रतीक्षा सूची साइनअप को पार कर लिया है। सनबर्ड मैसेजिंग के सीईओ डैनी मिजराही ने कहा – “भारत से शुरू करके हम दुनिया के हर हिस्से में जाकर उपभोक्ताओं की अलग -अलग तरह की संदेश सेवा से जुड़ी जरूरतों को पूरा करना चाहते हैं। एंड्रॉयड फोन पर आई मैसेजेस प्राप्त करने के अलावा, हर देश और क्षेत्र में अलग अलग संदेश प्राथमिकताएं होती हैं, और हम एक ऑल-इन-वन ऐप बनाना चाहते हैं जो ज्यादा से ज्यादा जगहों पर काम कर सके।” 

सनबर्ड ऐप ने एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को निम्नलिखित सुविधाएं देने के लिए कमर कस ली है

· कंप्यूटर या एप्पल डिवाइस के बिना एंड्रॉयड मोबाइल उपकरणों पर आई मैसेजेस भेजना।

· जितने भी मुख्य मैसेजिंग ऐप्स है जैसे कि व्हाट्सऐप, फेसबुक मैसेंजर, इंस्टाग्राम डायरेक्ट मैसेजिंग, एसएमएस, टेलीग्राम, डिस्कॉर्ड, आरसीएस और स्लैक आदि, इन सभी को एक समान बनाना। लेकिन हमारी यह पहल इन्हीं तक सीमित नहीं रहेगी।

· उपयोगकर्ताओं को हाई-रिज़ॉल्यूशन फ़ोटो और वीडियो को टेक्स्ट करने करने में समर्थ बनाना।

· एंड्रॉयड और एप्पल उपकरणों के बीच नया सुरक्षा एन्क्रिप्शन।

एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं को सनबर्ड की प्रतीक्षा सूची में साइन-अप करने के लिए,  सनबर्डऐप.कॉम पर जाना होगा। यह ऐप इस गर्मी के अंत तक अपने बीटा लॉन्च के दौरान गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध होगा।

बिजनेसऑफ़ऐप्स.कॉम के फरवरी 2023 के आंकड़ों के अनुसार, वर्तमान में 190 देशों में लगभग 2.5 बिलियन सक्रिय एंड्रॉयड उपयोगकर्ता हैं। सनबर्ड इसके वैश्विक जागरूकता के प्रयास को भारत से शुरू करके दुनिया भर के लक्षित क्षेत्रों और देशों में बढ़ा रहा है।

मिजराही बताते हैं – ” धरती पर जहाँ भी एंड्रॉयड और आई फोन का इस्तेमाल किया जाता है, वहां सनबर्ड की जरूरत पड़ेगी। हमारा उद्देश्य उपकरणों के बीच लंबे समय से चली आ रही मैसेजिंग चुनौतियों को एक ही बार में और सभी के लिए हल करना है, लेकिन यह तो सिर्फ अभी शुरुआत है।”

सनबर्ड अपने उपयोगकर्ताओं के लिए अत्यधिक सुरक्षित संदेश भेजने वाले वातावरण पर जोर देता है। मिजराही के अनुसार, टेक्स्ट संदेश एन्क्रिप्टेड रहते हैं , और वह  सनबर्ड के सर्वर पर संग्रहित नहीं होते हैं। “आईफोन और एंड्रॉयड के बीच टेक्स्ट मैसेजिंग को एन्क्रिप्ट करके, सनबर्ड सुरक्षा की एक नई परत जोड़ रहा है जो हमें अन्य एकीकृत मैसेजिंग ऐप्स से अलग करता है।”

एक लाख वेटलिस्ट साइनअप में से लगभग 5% ऐप का  अल्फा-टैस्टिंग कर रहे हैं। सनबर्ड ने दिसंबर 2022 के अंत में अल्फा-टैस्टिंग करना शुरू किया था और  एंड्रॉयड पर आई मैसेजेस प्राप्त करने की सफलता दर लगातार  100% की ओर बढ़ रही है। पूरे अप्रैल के महीने में ऐप का परीक्षण करने और प्रतिक्रिया देने के लिए हजारों प्रतीक्षा सूची वाले उपयोगकर्ताओं को जोड़ कर सनबर्ड अल्फा-टैस्टिंग करना जारी रखेगा।

मिजराही आगे कहते हैं, “अल्फा-परीक्षण सफल साबित हो रहा है और हमारी टीमों को उत्पाद विकास से लेकर ओर आगे बढ़ने की रणनीति तक हर चीज पर अंतर्दृष्टि प्रदान कर रहा है। एंड्रॉयड उपयोगकर्ताओं के पास एक सक्रिय एप्पल आईडी होना आवश्यक है,  कई अल्फा-टेस्टर पहली बार ऐप्पल टीवी सब्सक्रिप्शन के लिए साइन अप करने के लिए अपनी ऐप्पल आईडी का उपयोग कर रहे हैं।”

सनबर्ड का उद्देश्य 2023 की गर्मियों के अंत तक दुनिया भर के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए 100% सफलता दर के साथ एंड्रॉयड उपकरणों पर आई मैसेजेस का बीटा लॉन्च करना है, बीटा लॉन्च के विवरण की घोषणा आने वाले समय में की जाएगी।

सनबर्ड ने खुद को दिसंबर 2022 में अमेरिकी उपभोक्ताओं के लिए प्रारंभिक चरण के स्टार्टअप के रूप में पेश किया था, अब वह  डिजिटल ट्रेंड्स, ऐप्पल इनसाइडर, एंड्रॉयड अथॉरिटी, फोन एरिना जैसी अन्य शीर्ष यूएस-आधारित तकनीकी समाचार साइटों का ध्यान आकर्षित कर रहा है।

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox