Friday, July 12, 2024

आईस्टार्ट-आईडीयाथॉन का आयोजन सीकर में

सीकर में 23 सितम्बर 2023 कोआईस्टार्ट – आईडीयाथॉन का आयोजन हो रहा है। सीकर, आईस्टार्ट, सूचना प्रोद्योगिकी एवं  संचार विभाग (डीओआईटी एंड सी), राजस्थान, अपने ” इनक्यूबेटेड स्टार्टअप ” कोड विद्या, स्टेडीबेस और टींकरली के सहयोग से 23  सितम्बर को प्रधानजी के जॉव बाइस्कोप मॉल के पास राणीसती रोड सीकर में आईस्टार्ट- आईडीयाथॉन (Istart Ideathon) का आयोजन करा रहा है।

कार्यक्रम सुबह 9.15 बजे से शुरू होगा जिसमें सीकर संभागीय आयुक्त श्री मोहन लाल जी यादव, सीकर जिला कलेक्टर श्री सौरव जी स्वामी और सत्यनारायण जी चौहान सयुक्त निदेशक, डीओआईटी अतिथि होगे। जिसके बाद युवा उद्यमी और छात्र अपने विचारो की प्रस्तुति देगे और पुरस्कारो का वितरण किया जाऐगा।

इस इवेंट पर बच्चों का अभूतपूर्व उत्साह मिला। आईस्टार्ट आईडीयाथॉन को सीकर सम्भाग के स्कूल व कॉलेजों की 500 से अधिक टीमों के पंजीकरण प्राप्त हुये। यह कार्यक्रम छात्रों के लिए अपनी उघमशीलता कौशल व रचनात्मक विचारों को दिखाने का एक शानदार अवसर है। आईडीयाथॉन के दौरान चयनित टीमे निर्णायकों के प्रतिष्ठित पैनल के सामने अपने विचार प्रस्तुत करेगी। सर्वश्रेष्ठ विचारकों को 8,40,000/-रूपये का नकद पुरस्कार मिलेगा। इस कार्यक्रम में अधिकारीगण, बिजनेश लीडर, स्टार्टअप संस्थापक, स्कूल, कॉलेज संस्थापक व अन्य प्रबुधजन भाग लेगे।

यह आयोजन सीकर के युवाओं के बीच नवाचार व उद्यमिता को बढ़ावा देने की दिशा में एक बड़ा कदम है।यह छात्रों के लिये अपनी प्रतिभा दिखाने व अनुभवी पेशेवरों से सीखने का एक अवसर है।

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox