Saturday, July 13, 2024

न्युवोको चित्तौड सिमेंट प्लांट द्वारा कोविड टीकाकरण का आयोजन

न्युवोको विस्टास कॉर्प. लिमिटेड के चित्तौड़ सिमेन्ट प्लांट द्वारा विश्व के सबसे बड़े टीकाकारण अभियान के अंतर्गत कोविड-19 वैक्सीन, टीकाकरण शिविर मंगलवार को कम्यूनिटी हाल में आयोजित किया गया।

जिला उद्यौग केंद्र के तत्वावधान में संयंत्र में कार्यरत अधिकारियों, ठेकाश्रमिकों एवं उनके परिवारजनों के लाभ हेतु आयोजित किये गए इस शिविर में सुबह से ही टीके लगवाने हेतु इच्छुक व्यक्तियों की कतार लगनी प्रारंभ हो गई। सामाजिक दूरी के लिए पर्याप्त संख्या में दूर दूर रखी गई कुर्सियाँ और मास्क सही तरीके से पहना जाए इसका अनुपालन आयोजनकर्ताओं द्वारा सभी आवश्यक सावधानियों के साथ किया गया । टीकाकारण हेतु चिकित्सा कर्मियों के आते ही आधार कार्ड लेकर ऑनलाइन पंजीकरण के साथ ही टीकाकरण प्रारंभ कर दिया गया।

टीकाकरण शिविर के बारे में जानकारी देते हुए, प्लांट मैनेजर संजय त्यागी, ने कहा कि, “देश में कोविड मामलों के बढ़ते खतरे ने हमें एहसास दिलाया है कि वायरस को केवल एकजुटता और साझा समर्पण से हराया जा सकता है। हमारे हितधारकों, सहयोगियों और कर्मचारियों का स्वास्थ्य हमारी प्राथमिकता में है। हम किसी भी प्रकार की संकट की स्थिति में सभी के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति कटिबद्ध है। 

शिविर की निर्धारित अवधि के दौरान लगभग 100 लोगों ने टीकाकरण करवाया। जिनमें संयत्र कार्मिक, परिवारजन एवं समीपस्थ ग्राम भावलिया के गा्रमवासी भी थे। 45 वर्ष एवं उससे अधिक उम्र के व्यक्तियों में अधिकतर के लिए यह पहली खुराक थी, वहीं एक दर्जन लोगों ने आज दूसरी खुराक लेकर अपना टीकाकारण पूर्ण किया। टीका लगवाने के बाद हर व्यक्ति आधे घंटे तक चिकित्सक की निगरानी में रहा इस दौरान डॉ. महेंद्र प्रकाश ने टीका लगवाने वालों को संभावित साइड-इफेक्ट, जैसे बुखार, दर्द आदि की जानकारी एवं बचाव का परामर्श दिया। 

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox