Saturday, July 13, 2024

भारत की सबसे बड़ी स्वदेशी क्यूएसआर चेन बर्गर सिंह ने पिंक सिटी, जयपुर में विस्तार की योजना बनाई

भारत की तीसरी सबसे बड़ी बर्गर चेन, बर्गर सिंह ने वेस्टर्न बर्गर में इंडियन फ्लेवर्स के साथ उल्लेखनीय सफलता हासिल की है, आज यह ब्राण्ड हर घर का जाना-माना नाम बन चुका है। पिछले साल के दौरान चेन ने ज़बरदस्त बढ़ोतरी दर्ज की। आज इनके 54 शहरों में 100 से अधिक आउटलेट्स हैं, जिनमें से 83 का संचालन जारी है और 20 पर काम चल रहा है। बर्गर सिंह ने हाल ही में अन्य राज्यों में विस्तार की योजनाओं की घोषणा की, जिसमें महाराष्ट्र में 35 आउटलेट्स, मध्य प्रदेश में 8 आउटलेट्स, गुजरात में 48, बिहार में 16, झारखण्ड में 6 और उड़ीसा में 8 आउटलेट्स शामिल हैं।

“जयपुर के लोगों से हमें जो प्यार मिला है, उससे हम बेहद खुश हैं। हमारे मौजूदा आउटलेट्स को मिली सफलता के चलते हमने शहर में नए आउटलेट्स खोलने की योजना बनाई है। पिंक सिटी में फास्ट फूड प्रेमियों ने हमारे इंडियन और वेस्टर्न फ्लेवर्स के अनूठे संयोजन को खूब पसंद किया है।’’ बर्गर सिंह के फाउंडर एवं सीईओ कबीर जीत सिंह ने कहा।

बर्गर में भारतीय स्वाद को मिलाना, फास्ट फूड इंडस्ट्री में इनोवेशन का बेहतरीन उदाहरण है, जिसे बर्गर सिंह ने बखूबी पेश किया है। ब्राण्ड के इस इनोवेशन ने महानगरों के दायरे से बाहर छोटे शहरों के ग्राहकों को भी खूब लुभाया है, जिसके चलते बर्गर सिंह ने इतनी तेज़ी से विकास और विस्तार किया। कई शहरों और राज्यों में इतनी तेज़ी से विस्तार, किसी भी फास्ट फूड चेन के लिए उल्लेखनीय उपलब्धि है, जो ब्राण्ड के प्रोडक्ट्स की ज़बरदस्त मांग की ओर इशारा करती है। बर्गर सिंह ने प्रतिस्पर्धी क्यूएसआर उद्योग में सफलता हासिल करने के लिए समग्र दृष्टिकोण अपनाया। अब साफ है कि बर्गर सिंह को ग्राहकों को लुभाने और अपने आप को किसी भी क्षेत्र में मजबूती से स्थापित करने का सही फॉर्मूला मिल गया है।

‘‘हमें गर्व है कि हम भारत की पहली और सबसे बड़ी स्वदेशी बर्गर चेन हैं। एक ब्राण्ड के रूप में हम हमेशा से अपने ग्राहकों के लिए आधुनिक एवं शानदार विकल्प लाते रहे हैं। गुणवत्ता, उचित कीमतों और सुविधाजनक सेवाओं के चलते आज हम न सिर्फ फास्ट फूड प्रेमियों के लिए बल्कि उभरते उद्यमियों के लिए भी भरोसेमंद चुनाव बन गए हैं, जो बर्गर सिंह की कहानी का हिस्सा बनना चाहते हैं।’’ बर्गर सिंह के को-फाउन्डर राहुल सेठ ने कहा। 

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox