Saturday, May 18, 2024

सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड ने सिंगापुर स्थित ग्रीन प्वाइंट पीटीई. लिमिटेड का अधिग्रहण पूरा किया

सर्वेश्वर फूड्स, फ़ूड इंडस्ट्री में एक प्रसिद्ध नाम, ने घोषणा की है कि 100% ऑर्डिनरी शेयर्स यानी 1 एसजीडी (SDG) की फेस वैल्यू का 1 ऑर्डिनरी शेयर और ग्रीन पॉइंट पीटीई. (pte.) लिमिटेड के बिज़नेस के अधिग्रहण से जुड़ी अपनी पूर्व सूचना को जारी रखते हुए, कंपनी ने ग्रीन पॉइंट पीटीई लिमिटेड के 100% साधारण शेयर और बिज़नेस का अधिग्रहण कर लिया है। 

इसके बाद, ग्रीन पॉइंट सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी बन गई है। ग्रीन प्वाइंट पीटीई. (pte.) लिमिटेड का टर्नओवर 3,139,471 अमेरिकी डॉलर था (31 मार्च, 2023 तक वित्तीय विवरण के अनुसार)।

इससे पहले, कंपनी ने बताया था कि उसे सरकार की नोडल एजेंसी NAFED के माध्यम से अफ्रीका के लिए लगभग 6 मिलियन अमरीकी डालर (~50 करोड़ रुपये) के 90,000 क्विंटल प्रीमियम सफेद चावल की आपूर्ति करने के लिए सफलतापूर्वक आमंत्रित किया गया। सर्वेश्वर फूड्स दुनिया-भर के उपभोक्ताओं को पोषण और प्रसन्नता देने वाले बेहतर गुणवत्ता वाले चावल उत्पाद वितरित करने के अपने मिशन में दृढ़ है। NAFED (नेशनल एग्रीकल्चरल कोऑपरेटिव मार्केटिंग फेडरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड) भारत में एग्रीकल्चरल उपज के लिए मार्केटिंग कोऑपरेटिव ऑर्गेनाइजेशन का एक शीर्ष सरकारी संगठन है, जिसकी स्थापना कृषि उपज, वन संसाधनों के व्यापार को बढ़ावा देने और मार्केटिंग, प्रोसेसिंग और एग्रीकल्चरल स्टोरेज को ऑर्गेनाइज, प्रमोट और डेवलप करने के एकमात्र उद्देश्य से की गई है,  जिसमें एग्रीकल्चर, बागवानी और वन उपज का भंडारण, एग्रीकल्चर मशीनरी, उपकरण और अन्य इनपुट का डिस्ट्रिब्यूशन, इंटर-स्टेट, इम्पोर्ट और एक्सपोर्ट  ट्रेड का दायित्व लेना, थोक या खुदरा, जैसी भी स्थिति हो  और कृषि, उत्पादन में तकनीकी सलाह के लिए कार्य करना और सहायता करना, साथ ही पूरे भारत में कार्यरत इसके मेंबर्स, पार्टनर्स, सहयोगियों और कॉपरेटिव मार्केटिंग, प्रोसेसिंग और आपूर्ति समितियों का प्रचार करना और काम-काज देखना शामिल है।

सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड (एसएफएल) एक आईएसओ 22000:2018 और यूएसएफडीए (यूनाइटेड स्टेट्स फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन) प्रमाणित कंपनी है। इसके अलावा सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड के पास अपने उत्पादों के लिए बीआरसी (खाद्य सुरक्षा के लिए सबसे बड़ा वैश्विक मानक), कोषेर (kosher), एनपीपीओ (NPPO) यूएसए और चीन के साथ-साथ एनओपी (NOP)-यूएसडीए (USDA) ऑर्गेनिक प्रमाणन भी है। 

कंपनी घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय बाज़ारों में ब्रांडेड और गैर-ब्रांडेड बासमती और गैर-बासमती चावल की मैन्युफैक्चरिंग, ट्रेडिंग, प्रोसेसिंग और मार्केटिंग के व्यवसाय में लगी हुई है। हमारे ऑपरेशन्स जम्मू और कश्मीर राज्य में जम्मू क्षेत्र पर आधारित है। सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड के पास 130 से अधिक वर्षों से राइस सर्विंग की हेल्दी और टेस्टी टिकाऊ तथा इको +v विरासत है और पिछले कुछ दशकों में एफएमसीजी (FMCG) और ऑर्गेनिक प्रोडक्ट्स की अन्य प्रीमियम केटेगरीज़ में इसकी विरासत का प्रसार हुआ है।

सर्वेश्वर फूड्स हिमालय की फुटहिल्स  में स्थित भूमि से जुड़ा है, जो उपजाऊ मिनरल-रिच सॉइल, ऑर्गेनिक खाद और चिनाब नदी के बर्फ पिघले पानी से पोषित होती है, जिसमें बिना किसी आर्टिफिशल फर्टिलाइजर और केमिकल्स का उपयोग किए, वे ‘ऑर्गेनिक’ उत्पादों की पूरी श्रृंखला जिसे उनके ब्रांड नाम ‘निम्बार्क’ के साथ बेचा जाता है – जो ‘सात्विक’ कान्शस लाइफस्टाइल की फिलासफी को फैलाने के लिए संकल्पित किया गया, का उत्पादन करते हैं। अपने उत्पादों को बेचने के लिए, सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड ने 3-तरफा रणनीति अपनाई है, पहला पारंपरिक चैनलों के माध्यम से, दूसरा अपने स्वयं के खुदरा आउटलेट के लिए, और तीसरा युवा और टेक-सैवी जनरेशन के लिए www.nimbarkfoods.com के माध्यम से ऑनलाइन प्रोडक्ट खरीदने की बढ़ती प्रवृत्ति का लाभ उठा सकते हैं। सर्वेश्वर फूड्स लिमिटेड एनएसई Symbol:  SARVESHWAR और बीएसई स्क्रिप कोड: 543688 के साथ जम्मू और कश्मीर में निजी क्षेत्र की पहली एनएसई और बीएसई सूचीबद्ध फ़ूड कंपनी है। 

Recent Articles

Related Stories

Leave A Reply

Please enter your comment!
Please enter your name here

Stay on op - Ge the daily news in your inbox